PUBG मोबाइल में कल नए काराकिन मैप्स होंगे, लेकिन यह मैप बंद हो जाएगा

पबजी मोबाइल अपडेट: पबजी मोबाइल के ग्लोबल स्‍मार्ट में कल कल्‍किरी 7 बजे आने वाला दिन है, नया आने वाला दिन है। Karakin मैप्स PUBG मोबाइल गेम का छठा मैप होगा। नए नक्शे के आने के साथ ही मौजूदा स्नो मैप्स विकेंडी को अस्थाई रूप से हटा दिए जाएंगे। अब सामने की तारीख नज़दीक है, तो डेवलपर्स ने मैप को एक बार फिर से टीज़ किया है। PUBG मोबाइल के ट्विटर अकाउंट में एक तस्वीर साझा की गई है, जिसमें मैप्स का थीम दिखाया गया है। बता दें कि काराकिन मैप को सबसे पहले पीसी वर्ज़न में पिछले साल फरवरी में पेश किया गया था। इस नक्शे में मैच काफी रोमांचक होते हैं।

Advertisement

PUBG मोबाइल में एक पर एक है पोस्ट किया साझा किया गया है, जिसमें काराकिन मैप्स की तस्वीर शामिल है। इस तस्वीर में काराकिन मैप की बनावट देखी जा सकती है। कराकिन 2×2 साइज़ का मैप है और यह सूखे और बिना वनस्पति के पतरों से बना है। इसमें छिपने के लिए कम जगह है। प्लेयर्स को बड़े पत्थरों और कुछ खंदर में तबदील हो चुके घरों और बंकरों में छिपना होगा। इस में भी मिरामार की भविष्यवाणी समान होती है। मैप्स की सबसे बड़ी खासियत डेमोलिशन ज़ोन है। यह एक ऐसा ज़ोन होता है, जिसमें एक सायरन बजने के बाद अचानक आसमान से बम बरसने लगते हैं। यह अन्य मैप्स के रेड ज़ोन से अलग है, क्योंकि ये बम बिल्डिंग को तबाह कर देते हैं। ऐसे में यदि खिलाड़ी साझेदारी के अंदर भी छिपा है, तो उसकी मौत तय है।

इस नक्शे में स्टिकी बॉम्ब भी मिलेंगे, जो दिवारों के पीछे छिपे प्लेयर्स को एक्सपोज़ करने में मदद करेंगे। यह बम दिवार को तोड़ने में प्रभावी होते हैं। इसके अलावा काराकिन मैप्स में गोलियां पतली दिवारों के आरप तक पहुंच सकती है, जो कैंपर्स के लिए खतरनाक है। इस नक्शे में कुल 64 प्लेयर्स एक-साथ उतरेंगे। छोटा साइज़ और डेमोलिशन ज़ोन के चलते यह मैप मैच को काफी रोमांचक बनाएगा। इसमें प्लेयर्स को लगातार अपनी रतनितियों में बदलाव करने होंगे। मैच का समय भी कम होगा, इसलिए यह उन प्लेयर्स के लिए अच्छा होगा, जो गेम में ज्यादा समय न लगाते हुए टाइम पास करना चाहते हैं।
डेवलपर्स ने यह भी बताया कि करकिन के अवशेष के साथ विकेंडी मैप्स को अस्थाई रूप से हटा दिया जाएगा। काराकिन मैप्स कल यानी 7 अप्रैल को जारी रहने जा रहा है, लेकिन दुर्भाग्य से भारतीय फैंस इसे आधिकारिक और कानूनी तरीके से खेलने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि PUBG मोबाइल भारत में सितंबर 2020 से प्रतिबंधित (प्रतिबंध) है।
<!–

Advertisement

–>

टिक न्यूज़, स्मार्टफोन का रिव्यू और लोकप्रिय है मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 आनंद ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल पर करें।

Advertisement

संबंधित ख़बरदार

Advertisement



Source link

Advertisement

Leave a Comment